Hindi News Portal

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को बुखार और गले में खराश, कल होगा कोरोना टेस्ट

139

दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुखार और गले में तकलीफ को देखते हुए खुद को अलग थलग कर लिया है और मंगलवार को वह कोरोना की जांच करवाएंगे।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोमवार को ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा ‘दिल्ली के मुख्यमंत्री भाई अरविंद केजरीवाल को कल दोपहर से बुख़ार और गले में दर्द की शिकायत है। उन्होंने डाक्टरों की सलाह पर खुद को घर में आईशोलेशन में रखा है। नौ जून को उनका कोरोना टेस्ट होगा। प्रभु से प्रार्थना है उन्हें जल्द स्वस्थ करें।’

पार्टी सूत्रों ने बताया कि रविवार को संवाददाता सम्मेलन के बाद श्री केजरीवाल की तबियत खराब हो गई थी और उसके बाद उन्होंने खुद सबसे अलग थलग कर लिया। मुख्यमंत्री के आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना वायरस मामलों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है। दिल्‍ली में कल तक कोरोना के करीब 29 हजार मामले आ चके हैं इनमें से 10999 कोरोना मरीज अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 17,125 सक्रिय मरीज अभी भी इलाज करा रहे हैं। यहां मरने वालों की संख्‍या 812 पहुंच चुकी है। दिल्ली में कोरोना हॉटस्पॉट्स की संख्या भी बढ़कर 186 हो चुकी है।

दिल्ली में इलाज के लिए कौन से दस्तावेज होंगे जरूरी?

दिल्ली सरकार ने कुछ दस्तावेजों की सूची तैयार की है, जिसके आधार पर आपको दिल्लीवाला मानकर इलाज किया जाएगा। इसमें आधार कार्ड, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक समेत लगभग वह सभी दस्तावेज शामिल हैं, जो कि बतौर एड्रेस प्रूफ या मतदान के समय मान्य होते है। इसमें बिजली और पानी का बिल भी शामिल है। सभी दस्तावेज दिल्ली के होने चाहिए।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.