Hindi News Portal

शाह की ममता को चिट्ठी, प्रवासी श्रमिकों के घर पहुंचने में सहयोग करें

71

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल सरकार पर विभिन्न राज्यों में फंसे राज्य के श्रमिकों की वापसी की व्यवस्था करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इस मामले में सहयोग करने को कहा है।

सूत्रों के अनुसार श्री शाह ने सुश्री बनर्जी को एक पत्र लिखकर कहा है कि विभिन्न राज्यों में फंसे पश्चिम बंगाल के श्रमिक अपने गृह राज्य जाने के लिए बेचैन और परेशान हैं। केन्द्र सरकार फंसे हुए प्रवासी श्रमिकों की उनके घर जाने में मदद कर रही है लेकिन उसे पश्चिम बंगाल सरकार से अपेक्षित समर्थन नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने अब तक विभिन्न राज्यों के दो लाख से अधिक प्रवासी मजदूरों की उनके राज्य में जाने में मदद की है।

पत्र में कहा गया है कि पश्चिम बंगाल सरकार ट्रेनों के राज्य में आने से संबंधित प्रक्रिया में सहयोग नहीं कर रही है। यह पश्चिम बंगाल के प्रवासी श्रमिकों के साथ अन्याय है। इससे उनकी दिक्कतें और बढ जायेंगी।

रिपोर्टों में भी कहा गया है कि पश्चिम बंगाल के श्रमिक विभिन्न राज्यों में प्रशासन के लिए भी परेशानी का सबब बने हुए हैं और इन राज्यों ने केन्द्र सरकार से इन्हें उनके राज्यों में भेजने में सहयोग का अनुरोध किया है।

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल के प्रवासी श्रमिक भी घर पहुंचने के लिए बेचैन हैं और केंद्र सरकार ट्रेन सेवाओं की सुविधा भी दे रही है। लेकिन हमें पश्चिम बंगाल से उम्मीद के मुताबिक सहयोग नहीं मिल रहा है। पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार ट्रेनों को पश्चिम बंगाल पहुंचने की अनुमति नहीं दे रही है। यह पश्चिम बंगाल के प्रवासी मजदूरों के साथ अन्याय है। यह उनके लिए और दिक्कतें खड़ी करेगा।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.