Hindi News Portal

कोरोना को लेकर ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों पर फूटा बराक ओबामा का गुस्सा

132

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) की रोकथाम और उससे निपटने के प्रयासों को लेकर अमेरिकी सरकार की आलोचना की है।
बराक ओबामा ने शनिवार को अश्वेत कालेजों और विश्वविद्यालयों की ऐतिहासिकता पर एक वीडियो सम्मेलन को संबोधन के दौरान किसी का नाम लिए बगैर कहा कि कोरोना की महामारी के परिप्रेक्ष्य में इन तथ्यों का खुलासा हो गया है कि जिम्मेदार लोग आखिर क्या कर रहे हैं। उन्होंने जाेर दिया कि इनमें से अधिकतर लोग अपनी जिम्मेदारियों काे समझ ही नहीं रहे हैं। वे अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना तो दूर, उन्हें निभाने का दिखावा तक नहीं कर रहे हैं।
बराक ओबामा ने अपने संबोधन में कहा कि इस महामारी ने दुनिया को उलट-पुलट कर रख दिया है और हमारे देश के मौजूदा स्तर को हिलाकर रख दिया है जिससे इस देश में आर्थिक असमानता से लेकर नस्लीय असमानता जैसी गहरी समस्याएं और गहरी हो गयी है। उन्होंने कहा , “ अगर हम पर्यावरण को बचाने और भविष्य की महामारियों को हराने जा रहे हैं, तो हमें इसके लिए एकजुट होकर काम करना होगा। ”
अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनिया में सर्वाधिक लोग संक्रमित हुए हैं। विश्व की महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में 14,67,820 लोग संक्रमित हुए है और 88,754 लोगों की मौत हो चुकी है। दोनों ही आंकड़े विश्व के किसी अन्य देश की तुलना में सबसे अधिक है।

You might also like

Leave A Reply

Your email address will not be published.